जमुई : एक ही दिन में अलग – अलग घटनाओं में दो लोगों की हत्या

रमेश सिंह 19th March 2020

जमुई. बुधवार की रात को दो घंटे के भीतर जमुई जिले के अलग-अलग जगहों पर दो लोगों की हत्या कर दी गई है. नगर थाना इलाके के चंदवारा गांव में बुधवार की शाम लगभग 8 बजे एक किसान की हत्या अज्ञात अपराधियों ने धारदार हथियार से कर दी गई. घ मृतक चंदवारा गांव का सुरेश सिंह(60 वर्ष) है. वहीं, लक्ष्मीपुर थाना इलाके के मोहनपुर के पास एक युवक की गोली मारकर अपराधियों ने हत्या कर दी. मृतक युवक मुन्ना मंडल (25 वर्ष) शहर के महिसौरी मोहल्ले के रहने वाला था. मृतक मुन्ना मंडल की कार घटनास्थल से बरामद कर ली गई है.

चांदवारा में बुजुर्ग की हत्या

चंदवारा गांव की घटना के बारे में बताया जा रहा है कि रात 8 बजे मृतक सुरेश सिंह अपने बेटे के साथ जमुई से वापस अपने घर लौट रहे थे जिस दौरान चंदवारा मिडिल स्कूल के पास उसको धारदार हथियार से हमला कर उसकी हत्या कर दी गई जबकि मृतक का पुत्र मौके से फरार होने में सफल रहा. घटना की जानकारी मिलने के बाद जमुई पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन की. घटना के पीछे क्या कारण है इसकी जांच पुलिस कर रही है.

पंचायत चुनाव से जुड़ा था विवाद

मृतक के परिजन विपिन सिंह ने बताया कि पिछले पंचायत चुनाव के दौरान मारपीट के एक विवाद में दोनों पक्षों के बीच सुलह करायी गयी थी. जिसमें मुख्य भूमिका राजद जिलाध्यक्ष और पंचायत उपचुनाव में जिला परिषद के उम्मीदवार सरयुग यादव ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. जिसके बाद दोनों पक्षों में सुलह हो गयी थी, लेकिन गांव के कुछ लोग इस सुलह के विरोध में थे. उन्हीं लोगों ने घटना को अंजाम दिया है.

25 साल के युवक को मारी दो गोली

वहीं, नगर थाना इलाके का रहने वाले मुन्ना मंडल की हत्या अपराधियो ने गोली मारकर कर दी. युवक को दो गोली मारी गई. पुलिस ने मृतक का शव लक्ष्मीपुर इलाके के मोहनपुर के पास से बरामद किया है. घटनास्थल से युवक की क्विड कार भी बरामद की गई है.

घर से निकलते ही मारी गोली

मृतक के भाई रवि मंडल ने बताया कि वो अपने घर से अपनी ही कार से निकला था लेकिन उनलोगों को पुलिस से जानकारी मिली कि उसकी हत्या गोली मारकर कर दी गई है. हत्या के दोनों मामले में शव का पोस्टमार्टम पुलिस ने देर रात सदर अस्पताल में करवा कर छानबीन में जुट गई है.

दोनों मामलों की जांच में जुटी पुलिस

एसडीपीओ रामपुकार सिंह ने बताया कि अज्ञात अपराधियों द्वारा इन दोनों अलग-अलग हत्या घटना को अंजाम दिया गया है. पुलिस दोनों मामलों में जांच शुरू करते हुए वैज्ञानिक अनुसंधान की मदद से अपराधियों की पहचान कर रही है. जल्द ही दोनो कांडों का उद्भेदन कर लिया जाएगा