देवघर की बेटी उदीप्ता को मिला बेस्ट फीमेल चाइल्ड एक्ट्रेस अवार्ड

17th January 2019

दुर्गापुर इंटरनेशनल शॉर्ट फ़िल्म फेस्टिवल में देवघर की उदीप्तिका चौधरी को उनकी अभिनीत लघु बंगाली फ़िल्म ‘आईना’ के लिए बेस्ट फीमेल चाइल्ड एक्ट्रेस के लिए अवार्ड दिया गया है। साथ ही इस फ़िल्म को बेस्ट म्यूजिक, बेस्ट फीमेल एक्ट्रेस , बेस्ट एडिटिंग रनर अप, बेस्ट सिनेमाटोग्राफी सेकंड स्थान का अवार्ड एवं इस फ़िल्म को बेस्ट फ़िल्म की श्रेणी में रखा गया ।
बता दें कि उदीप्तिका चौधरी डीएवी सातर में छठी की छात्रा है उनके पिता बीरेंद्र मोहन एक व्यवसायी एवं माता उमा चौधरी ,बिहार में शिक्षिका हैं। उदीप्ता के पिता बताते हैं कि उनकी बेटी नृत्य में टेलीविजन के प्रोग्राम में तीन बार तथा राज्य लेवल की बहुत सारी नृत्य प्रतियोगिता में विनर रह चुकी हैं। इसके साथ ही साथ पंचलैट हिंदी फिल्म,राजा जानी भोजोपुरी फ़िल्म,नज़र बांग्ला मूवी में काम कर चुकी है। पढ़ने में में भी है।
आईना फ़िल्म के डायरेक्टर कोलकाता के देवव्रत भौमिक हैं, इसके निर्माता कोलकाता के विश्वजीत विश्वास हैं। इसकी कहानी मां के लिए एक छोटी सी बच्ची का प्यार और मां की खुशी के लिए कुछ भी खास करने के जुनून को दिखाया गया है जिसमे आईना को सब्जेक्ट बनाया गया है।
चौथी दुर्गापुर इंटरनेशनल शॉर्ट फ़िल्म फेस्टिवल में 400 फिल्मों का पार्टिसिपशन्स था। जिसमे 38 फिल्मों को प्रतियोगिता में शामिल किया गया था।जिसमे बंगला फ़िल्म इंडस्ट्री के जाने माने कई पुराने अभिनेता,निर्देशक एवम निर्माता जैसे विमल मुखर्जी,देबोलिना मोदक,कजारी मोदक व अन्य शामिल थे। यह फेस्टिवल टियासा फ़िल्म कोलकाता एंड सोलिस इंस्टीट्ट्यूट ऑफ आर्ट्स एंड एक्टिंग कोलकाता के द्वारा कराया गया था।जिसमे हिंदी,बंगला , अंग्रेजी एवं मराठी के अलावा और भी कई भाषाओं की फिल्में दिखाई गई। ‘आईना’ इसके पहले भी 24वें कोलकाता इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल में नॉन कंपेटेशन में शामिल थी।आगामी झारखंड फ़िल्म फेस्टिवल में भी इसे भेजने की तैयारी चल रही है।