दिल्ली हिंसा :  ABVP ने की आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन पर कड़ी कार्रवाई की मांग

दिल्ली। आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन की दिल्ली हिंसा में संलिप्ता को लेकर रोज खुलासे हो रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस हिंसा में ताहिर हुसैन का हाथ है। ताहिर की गिरफ्तारी को लेकर ट्वीटर पर टॉप ट्रेंड हो रहा है। लोग #ArrestTahisrHussen का ट्रेड चला रहे हैं। गुरूवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि दिल्ली दंगो में आम आदमी पार्टी के पार्षद की सक्रिय भूमिका एवं अन्य असामाजिक तत्व जिन्होंने सी.ए.ए. विरोधी आंदोलन की आड़ में दिल्ली को जलाने दंगा भड़काने का काम किया, उनकी गिरफ़्तारी और दंगो में परिषद उनकी भूमिका की जाँच की माँग करती है।

दिल्ली दंगों में अब तक 32 लोगों की हत्या की पुष्टि हुई, जिसमें एक युवा आई.बी. अधिकारी है। यह अत्यंत दुखद एवं निंदनीय है कि एक मुख्य राजनैतिक दल के पार्षद द्वारा देश की राजधानी में पेट्रोल बम, पत्थरबाज़ी आदि के माध्यम से सामाजिक सौहार्द को बिगाड़ने का काम किया गया है।

ABVP की राष्ट्रीय महामंत्री निधि त्रिपाठी ने ने कहा कि राजनीतिक दलों से यह अपेक्षाएं होती हैं कि वे मतभिन्नता से ऊपर उठकर राष्ट्रहित के विषयों पर एकजुट रहे लेकिन जिस प्रकार से दंगे भड़काकर राजनीतिक रोटियां सेंकने का काम कुछ लोगों ने किया है, वह सर्वथा निंदनीय है। हम यह मांग करते हैं, कि दंगों में संलिप्त सभी असामाजिक तत्वों को चिह्नित कर उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए तथा शांति स्थापित हो सके इसके लिए यथासंभव शीघ्र प्रयास किए जाएं।