मियां – बीबी के झगड़े में खाक हुई पूरी बस्ती

23rd December 2017
मियां – बीबी के झगड़े में खाक हुई पूरी बस्ती, वृ्द्धा जिंदा जली

जमशेदपुर। मियां – बीबी में नोकझोंक होना आम बात है, लेकिन किसी ने सोचा भी नहीं होगा कि मियां – बीबी की लड़ाई पूरी बस्ती को जलाकर खाक कर देगी। इस लड़ाई ने न केवल बस्ती को खाक किया बल्कि एक वृद्धा की जीवन लीला को समाप्त कर दिया। जी हां! यह घटना है झारखंड के जमशेदपुर स्थित मेरीन ड्राइव के किनारे बसी बागे बस्ती की…जहां पर पति – पत्नी के झगड़े के कारण भीषण आग लगने की घटना में एक 70 वर्षीय वृद्ध जिंदा जल गई तो 55 वर्षीय वृद्ध व एक साढ़े तीन साल का बच्चा झुलस गया। दोनों को टाटा मुख्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बस्ती में आग इतनी तेजी से फैली कि किसी को संभलने का मौका तक न मिला।

एक घर से फैली इस आग ने देखते ही देखते बागे बस्ती के कईयों के घरों को खाक कर दिया। आगजनी की घटना में लाखों रुपये नकद, तीन बकरी, पांच मोटरसाइकिलें, दर्जनों टीवी, फ्रीज के अलावा घर में रखे सभी सामान जलकर खाक हो गए।

आग एक घर से उस समय फैली जब मियां – बीबी आपस में नोकझोंक चल रही थी, पति से नाराज होकर पत्नी पत्नी ने खुद को आग लगाने की कोशिश की। पति ने उसे बचाने को पत्नी के कपड़े के उस हिस्से को खींच कर दूसरी ओर फेंक दिया। उसी कपड़े ने पूरी बस्ती को खाक कर दिया। आग एक से दूसरे घर तक फैली। एक घर में रखे पांच गैस सिलेंडर तक आग के पहुंचते ही आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।