बिहार : नक्सलियों ने जमकर मचाया उत्पात, रेलवे स्टेशन के पैनल केबल में लगाई आग

20th December 2017
धू-धू कर जलता मसूदन रेलवे स्टेशन पैनल रूम

लखीसराय/मुंगेर। नक्सलियों ने कल (मंगलवार) देर रात में जमकर उत्पात मचाया एवं किऊल-जमालपुर रेल खंड के मसुदन रेलवे स्टेशन के पैनल केबल को आग के हवाले कर दिया साथ ही एएसएम मुकेश कुमार एवं पोर्टर निलेंद्र मंडल को अगवा कर अपने साथ ले गये। इस घटना के बाद रेल यात्री डरे – सहमें नजर आ रहे हैं। लखीसराय प्रशासन के मुताबिक दोनों रेल कर्मियों की रिहाई के लिए पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया जा रहा है.

घटना के बाद रात में परिचालन को रोक दिया गया। इसके बाद लखीसराय के एएसपी के नेतृत्व में जिला पुलिस, एसटीएफ एवं सीआरपीएफ जवान रात के ढाई बजे मसुदन रेलवे स्टेशन पहुंच स्टेशन को कब्जे में लिया तथा जमालपुर से एसएम एवं पोर्टर के मसुदन पर पहुंचने के बाद कुछ देर के लिए सुबह रेल परिचालन को चालू कराया गया़।

सूत्रों के मुताबिक बुधवार की सुबह नक्सलियों ने एएसएम के मोबाइल से ही मालदा मंडल के प्रबंधक को धमकी दी है। नक्सलियों ने प्रबंधक को धमकी भरे लहजे में कहा है कि अगर रेल परिचालन बंद नहीं हुआ तो दोनों रेल कर्मियों की हत्या कर दी जायेगी।.

इसके बाद किऊल-जमालपुर रेलखंड पर रेल परिचालन रोक दिया गया़. इस संबंध में जमालपुर स्टेशन के आरपीएफ निरीक्षक ने बताया कि नक्सलियों ने मालदा रेलमंडल के प्रबंधक को अगवा एएसएम के मोबाइल से ट्रेन परिचालन रोकने की चेतावनी दी. साथ ही कहा कि रेल परिचालन नहीं रोके जाने पर अगवा रेलकर्मियों की हत्या कर दी जायेगी। नक्सलियों की धमकी के बाद फिलहाल रेलकर्मियों की सुरक्षा की दृष्टि से रेल परिचालन को रोक दिया गया है। इससे किऊल-जमालपुर रेलमार्ग पर से गुजरनेवाली ट्रेनें जमालपुर-भागलपुर एवं किऊल-मोकामा रेलमार्ग पर विभिन्न स्टेशनों पर ट्रेनें खड़ी हैं।

नक्सलि हमले के बाद डरे सहमें हैं लोग

जमालपुर-किउल रेलखंड के मसुदन रेलवे स्टेशन पर माओवादी वारदात के बाद रेलखंड में ट्रेनों का परिचालन बुरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है। पिछले दस घंटों से किऊल-जमालपुर रुट पर ट्रेन परिचालन बाधित है। ट्रेनें जहां-तहां रुकी हुई है. रेलखंड के यात्री परेशान हैं। भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी को जहां रतनपुर रेलवे स्टेशन में रोक दिया गया है. वहीं, जयनगर-हावड़ा ट्रेन सिमरिया स्टेशन में रोक रखा गया है। इधर, हावड़ा-गया एक्सप्रेस जमालपुर में खड़ी है. जबकि, मुजफ्फरपुर-भागलपुर जनसेवा एक्सप्रेस एवं फरक्का एक्सप्रेस प्रातः 7:00 बजे से ही किउल स्टेशन पर रुकी हुई है। राजेंद्रनगर-बांका बड़हिया में खड़ी है।