कोरोना का बरपा कहर, संक्रमित मरीजों की संख्या साढ़े तीन सौ पार

कोरोना

नई दिल्ली। कोरोनो का कहर बढ़ता जा रहा है। लोगों में अब कोरोनो का भय भी सताने लगा है। रविवार को लोगों ने जनता कर्फ्यू का भरपूर समर्थन दिया। कोरोना अब अपना पांव तेजी से फैलाने लगा है। रविवार को कोरोना से संंक्रमित मरीजों की कुल संख्या 283 से बढ़कर 354 हो गई। इनमें 41 विदेशी मरीज शामिल हैं। अब तक इस बीमारी से देश में सात लोगों की मौत हो चुकी है और कोरोना से पीड़ित 23 मरीज स्वस्थ्य भी हो चुके हैं।

कोरोना से पीड़ित सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से
केंद्रीय स्वास्थ्य एंव परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक कोविड-19 के संक्रमण को लेकर देश के 22 राज्यों व केन्द्र शासित प्रदेशों में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से आए हैं। यहां अब तक कोरोना के कुल 74 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। केरल में 52, उत्तरप्रदेश में 26, गुजरात में 14, हरिय़ाणा में 18, हिमाचल प्रदेश में 2, जम्मू व कश्मीर में 4, कर्नाटक में 19, आंध्रप्रदेश में 5, लद्दाख में 13, जम्मू व कश्मीर में 4, राजस्थान में 23, तमिलनाडु में 6, तेलंगाना में 21, ओड़िशा में 2, पुदुचेरी 1, छत्तीसगढ़ में 1, चंडीगढ़ में 4, उत्तराखंड में 3, पश्चिम बंगाल में 4, पंजाब में 13 मामले की पुष्टि हो चुकी है।
तेजी से बढ़ रहे कोरोना पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि कोरोना वायरस से संक्रमण संबंधी बीमारी की रोकथाम के लिए समाज में जागरुकता जरूरी है। लोगों से हर स्तर पर और प्लेटफार्म से अपील की जा रही है कि वे सरकार की सहायता करें और सोशल दूरी बनाए रखें। इसके साथ ही कम से कम लोगों से मिलने जुलने का परामर्श जारी किया गया है जिसमें बुजुर्गों और बच्चों को घर से बाहर न निकलने की सलाह दी गई है। इसे फैलने से रोकने के लिए बचाव ही एक रास्ता है, इसलिए भीड़ से बचना ही इस बीमारी के फैलाव को रोकने में कारगर कदम साबित हो सकता है।