कोरोना का कहर : पीएम मोदी की अपील जो जहां हैं वहीं रहें

प्रधानमंत्री मोदी (फ़ाइल फोटो)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( फ़ाइल फोटो)

नई दिल्ली। जनता कर्फ्यू के पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर देश की जनता से अपील की है कि जो जहां हैं वहीं बिना अतिआवश्यक के यात्रा करने से बचें। पीएम ने ट्वीट में लिखा है कि
मेरी सबसे प्रार्थना है कि आप जिस शहर में हैं, कृपया कुछ दिन वहीं रहिए। इससे हम सब इस बीमारी को फैलने से रोक सकते हैं। रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों पर भीड़ लगाकर हम अपनी सेहत के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। कृपया अपनी और अपने परिवार की चिंता करिए, आवश्यक न हो तो अपने घर से बाहर न निकलिए।
कोरोना के भय से मेरे बहुत से भाई-बहन जहां रोजी-रोटी कमाते हैं, उन शहरों को छोड़कर अपने गांवों की ओर लौट रहे हैं। भीड़भाड़ में यात्रा करने से इसके फैलने का खतरा बढ़ता है। आप जहां जा रहे हैं, वहां भी यह लोगों के लिए खतरा बनेगा। आपके गांव और परिवार की मुश्किलें भी बढ़ाएगा।
गौरतलब है दुनियाभर में कोरोना के बढ़ते महामारी और भारत मे इसके फैलाव को रोकने के लिए रविवार को सुबह सात बजे से रात्रि 9 बजे तक जनता कर्फ्यू का आह्वान किया है। इस दौरान शाम पांच बजे अपने अपने बालकोनी और छतों पर चढ़कर कोरोना को रोकने एवं इलाज में लगे कर्मियों को आभार जताते हुए थाली और ताली इत्यादि बजाने की गुजारिश की है।